Replies

Views

Users

Frequent Posters

Debipriya thumbnail
Anniversary 14 Thumbnail Group Promotion 2 Thumbnail
Posted: 13 years ago
@ Lali,

Ok, shifting out posts in this CC for the time being 😊, as we are discussing about MB these days 😊.

Actually I have always loved MB from my childhood 😍 . Th' I never reflected deeply about the situations or characters, but have watched it a number of times, so I am really in love with the WHOLE series (characters, dialogues- just Everything about MB is fav to me 😍). At any point, I am More Comfortable with MB.

It is only after realising the Devotion for the Lord, I am feeling the Pure Emotions of Ramayan and experiencing them⭐️. But still that is in a very nascent stage in comparison to my emotional attachment with MB. Both are "treasury of morals and precious values"- absolutely agree with you ⭐️.

Yes, I also feel, once we start posting here regularly, it will also reach page 150 πŸ˜Šβ€¦ Just need to be a bit more focused πŸ˜ƒ. for coming weeks/months …

Hey Loved your Comment on Devi Rukmini- - "I liked Pinky Parikh in the role of Rukmini better, as she had the divine look and sweet face I associate with Rukmini Maiyya,…"⭐️ ⭐️ ⭐️… Writing my views about the same in details in the post addressed to Lola…

In other updates- news from my side is that I'm fine, just a bit busy at home. As you know there is always a lot of work to do at home for a housewife 😊. So sometimes I just focus on household chores and remain absent from IF for a few daysπŸ˜ƒ.

How about you? Having your classes?

@ Lola,

Hey loved you convo with Lali about Devi Rukmini, but forgot to post my views πŸ˜†β€¦ Actually I am also loving Pinky Parikh a lot ⭐️ ⭐️ ⭐️ after watching her episodes in SK. I guess Rukmini was only a side character MB, but in SK she is one of the main agents 😊, thr' her character Shri Krishna explains His views/ interprets His actions (just like Radha in Golok scenes 😊). Loved all those scenes of SDB and Pinky Parikh. Actually the role of Devi Rukmini in MB was a shorter one, that's why Channa Ruparel could get that much substantial sc.s to show her talent. I also like her a lot, have seen her in many of the Old DD serials.

You like Gufi Paintal 's acting!!!πŸ˜†πŸ˜†β€¦ I feel like changing the channel when he comes….

Agree about Girja Shankar- "…he was sooo whiny all the time..."πŸ˜†πŸ˜†β€¦ Feel the same

You know I don't remember the 1st few episodes of MB too well, so can't tell about the Maharaas song. Will definitely try to listen to it. I loved all the 5-6 continuous dohas they used when Krishna was born and Vasudev took Krishna to Gokul… really a great way to Respect the Lord ⭐️ ⭐️ !

Edited by Debipriya - 13 years ago
Debipriya thumbnail
Originally posted by: Dpka1415

ooooohhh nooooo my last post was on pg 74 ...

Shame on me for being incative for such a long time..

wats happening here frnds... giv me a brief catch up !!πŸ˜‰

Hey Dear. You SHOULD be ashamed of yourself for not coming here for such a long timeπŸ˜†πŸ˜†πŸ˜†β€¦ Well jokes apart, here I'm just trying to note down for you what has already been posted in recent pages 😊, so that you can start posting right away when you find time.

Actually here we all were discussing about the DOTW- slightly detailed discusssions on Bheeshma, Gandhari- (Shivang's, Lola's and my posts). After that lyrics of MB song by Shivang, the YouTube links of some MB songs and some discussion on them. A Pic Update of Rukmini Haran, after that we also had some Sig.s and Lola-Lali's discussion about Rukmini of SK and MB; Lola's post on fav actors in MB; Shivang and Lola's discussion on Dhrtishtdyumna; Shivang's analysis of Geeta episodes….

That is as far as I can remember, don't know if I have missed some posts or not 😳, this is only a rough guide 😊. So I guess you havn't missed much πŸ˜† πŸ˜†, if possible try to go thr' those pages 😊 and if you can't, then also it is ok. Now I feel we all should try to be more regular in posting here…

Ab to posting shuru kar do Dear πŸ˜‰ πŸ˜ƒ πŸ˜†.

Love you πŸ€—

Edited by Debipriya - 13 years ago
Dpka1415 thumbnail
Anniversary 15 Thumbnail Group Promotion 4 Thumbnail + 2
Originally posted by: Debipriya

Hey Dear. You SHOULD be ashamed of yourself for not coming here for such a long timeπŸ˜†πŸ˜†πŸ˜†' Well jokes apart, here I'm just trying to note down for you what has already been posted in recent pages 😊, so that you can start posting right away when you find time.

Actually here we all were discussing about the DOTW- slightly detailed discusssions on Bheeshma, Gandhari- (Shivang's, Lola's and my posts). After that lyrics of MB song by Shivang, the YouTube links of some MB songs and some discussion on them. A Pic Update of Rukmini Haran, after that we also had some Sig.s and Lola-Lali's discussion about Rukmini of SK and MB; Lola's post on fav actors in MB; Shivang and Lola's discussion on Dhrtishtdyumna; Shivang's analysis of Geeta episodes'.

That is as far as I can remember, don't know if I have missed some posts or not 😳, this is only a rough guide 😊. So I guess you havn't missed much πŸ˜† πŸ˜†, if possible try to go thr' those pages 😊 and if you can't, then also it is ok. Now I feel we all should try to be more regular in posting here'

Ab to posting shuru kar do Dear πŸ˜‰ πŸ˜ƒ πŸ˜†.

Love you πŸ€—

awwwwww awwwww yeah di i m ... πŸ˜›πŸ˜›πŸ˜›πŸ˜›πŸ˜›
will try to be active here as well ..
ab siggies kam banaungi discussions me zyada part lungi ..
thnks alot for guiding me... thats really sweet of u ..
ab aap logo ki next post aate hi usme se i'll pick some points for further analysis ... πŸ˜†
ShivangBuch thumbnail
Anniversary 14 Thumbnail Group Promotion 3 Thumbnail Networker 1 Thumbnail
A Wonderful dialog - if one tries to imagine & feel & interpret Krishna's possible thoughts behind every dialog

Arjun: Pranaam Keshav.
Krishna: Dau se mil aaye?

Arjun: Han, mil aayaa.

Krishna: Unka aashirwaad lena aavashyak tha. Ab jao. Parantu itna avashya dhyaan me rakhna ki Draupadi agni se utpann hui hai. Uske swabhaav me badi aanch hai. Subhadraharan se kai adhik kathin lakshya hai Subhadra ka Draupadi se milan. Iska pura prayatn karna ki Subhadra ke aane se Draupadi ka man maila na ho. Woh tum paancho bhaion ki patni avashya hai, parantu swayamwar tumhi ne jeeta tha Paarth.

Arjun: Parantu ye to nischay hi hai, ki woh Subhadra ka swaagat to nahi karegi.

Krishna: Swaagat bhi karegi, yadi tum yah dhyaan me rakhoge ki Subhadra to meri bahen hai hi, parantu Draupadi bhi meri bahen samaan hi hai; aur mujhe bahut priy bhi hai (Remind Draupadi about me as a common thread between her and Subhadra while introducing Subhadra). Yadi Subhadra ka tumhare saath jaana aavashyak n hota, to mai Subhadraharan ka sujhaav hi n deta (Classic one - showing the great vision of war and obstructing the relation of Duryodhan and Subhadra to save himself from being instrumental in making Subhadra widow in future). Parantu ye n soch lena Paarth ki tum dono ke prem se vivash ho kar mai sahaaytaa kar rahaa hun. (I have my own political reasons to uplift aaryavart from adharm and establishing a clean socity - swachchh navin yug ka nirmaan).

Arjun: Mai kuchh samjha nahi Keshav.

Krishna: Abhi tumhara samajhna aavashyak bhi nahi hai. Subhadra tum Chandravanshion ke bhavishya ki dharohar hai (In the form of Abhimanyu and Parikshit - the seed of bright future - vanshkosh - like Ekchakra Brahmin dialogue). Jaao Paarth. Mera rath tumhari prateeksha kar raha hai.

Arjun: Pranaam Keshav.

Krishna: Ek aur baat sun lo Paarth. Is yaatra me saarathi Subhadra ko hi banaana.

Arjun: Subhadra ko?

Krishna: Han. Yah yaatra tumhari nahi, Subhadra ki hai (As to show to Balraam and other yaadavas that it was she who selected her own bride and also to hint that even in Indraprasth also, onus is on her to win Draupadi's heart).

Arjun: Jo aagyaa.

Edited by ShivangBuch - 13 years ago
Debipriya thumbnail
Originally posted by: JanakiRaghunath

Jai Shree Krishna

Jai Shri Krishna 😊
Dpka1415 thumbnail
@Shivang Bhaiya.. thnks for the dialogues... really awesome scene it was ..
loved the whole sequence of Subhadra haran ... specially when Krishna ji gives the justification to Dau bhaiya nd other Yadav warriors... just very apt !! 😊

Dpka1415 thumbnail

hey frnds .... made a Shree Krishna siggy after a veryyyy long time ..

hope u like it .. free to use ... πŸ˜‰πŸ˜³

Please dont use my work on any other website !!
😊
please feel free to drop comments/criticisms on
D CREATIONS LOUNGE @ www.dpka1415.wordpress.com

for posting any request on my lounge please visit ... : http://dpka1415.wordpress.com/2010/03/26/348/

JAI SHREE RAM !!

ShivangBuch thumbnail
Yes Deepika. My pleasure sister. Yeah. That entire sequence is just too good.

"Ab in sab prashno ke uttar to keval Subhadra hi de sakti hai na Dau."πŸ˜ƒ

Bigadi baat samvaaranaa, Saanvariya ki reet.

I will come up with more dialogs soon. Keep it up with your brilliant work. Nitish Bharadwaj siggies are always eye catching aur us par yours perfect touch.πŸ‘

Regarding what you wanted to catch from the previous pages, I had posted on or around the same page from where you left answering you on your topic of Gandhari. Then that debate went on with Debipriya and Lola. Bahut maza aayaa tha. Let's catch up here once again each other in discussions.
Edited by ShivangBuch - 13 years ago
RamKiSeeta thumbnail
Anniversary 15 Thumbnail Group Promotion 8 Thumbnail + 6

Woooooooooooooooooow Deeps, this siggie is just so beautiful!!!!!😍 Loving it soooooooo much, will def use soon! :D

I have another req for you.....can you please make a siggie from the Bhagawad Gita pics I posted whenever you find the time, and make the size 500*300 please?
ShivangBuch thumbnail

A scene from Udhyog parva - shaanti mantranaa episodes - when Krishna is about to arrive at Hastinapur as peace messanger

Bhishma: Vaasudev Shri Krishna ka shanti doot ban kar aana, koi saadhaaran ghatna nahi hai putra. We Kampilya ke rajpurohit nahi hain. We Vaasudev hain. We sanaatan dharma hain. Isliye, unke saamne apni mahatvakaanksha ko muh na kholne dena putra. We tula hain. Us tula par, yadi tum khare na utare, to tumhare paas na koi vartamaan hai, na hi bhavishya. Aur yeh baat bhi yaad rakhna, ki woh Duryodhan ke pitaashree ke paas, ya Pandavon ke jyeshth pitaashree ke paas nahi aa rahe hain shaantidoot ban kar. We Hastinapur ke naresh ke paas aa rahe hain. We raja Kuru aur maharaj Bharat ke uttaraadhikaari ke paas aa rahe hain. Unka shantiprastaav sunkar jo kuchh bhi tum unko kahoge, usi par Hastinapur ka bhavishya nirbhar hai putra.

Dhritaraashtra: Itne dino ke pashchaat, aapne mujhe putra kaha hai taatshree. Aapke muh se yeh sunne ke liye mere kaan taras gaye the.

Bhishma: Tumne putra kehne ka avsar hi nahi diya. Tum sabse naata todkar, apni mahatvakaanksha ke hokar reh gaye ho putra. Jab mai tumhe putra kehta, to mera naad, tumhari mahatvaakaanksha ki chattan se takra kar laut aataa. He putra. Duryodhan ko bahut chaah chuke. Ab tanik Hastinapur ko chaah kar dekho.

Dhritaraashtra: Mai kshama chaahta hun taatshree. Vaasudev ke swaagat ka kaaryabhaar aap hi sambhaaliye.

Bhishma: Nahi putra. Yeh kaarya to Vidur aur Duryodhan ko karna chaahiye. Kintu he Duryodhan. Dhyaan rahe. Vaasudev Shri Krishna, sampurna satya hain. Unhe apne abhimaan ke kaante se mat chhuna. Satya ka apmaan sambhav nahi. Parantu satya ke apmaan ka parinaam, shubh nahi hota.

Then Dhritaraashtra declares to give gifts of many servants and materials to please Krishna. Vidur questions this decision saying "Maharaaj, in sab mithyaachaar se kya laabh?"

Vidur: He Maharaj! Is mithyaachaar se kya laabh hoga?

Shakuni: Mahaamantri Vidur! Aap apne hi mahaaraaj ko, unhi ke kaksha me, mithyaachaari keh rahe hain? Hmm?

Vidur: He Gaandhaarnaresh! Mantriyon ka yahi kartavya hai ki woh apne naresh ke saamne sadaiv sach bolen. Aur jo apne naresh ke saamne sach nahi bol sakta use mantri hone ka koi adhikaar nahi hai. Koi adhikaar nahi hai. He Gaandhaarnaresh. Jab raajya ke mantri apne hi naresh se jhooth bolne lage to samajh lena chaahiye ki us raajya ka, Soorya asta honewaala hai. Mai is raajya ke Soorya ko asta hone se rokna chaahta hun. Aur isiliye sach bol raha hun. Mahaaraaj Vaasudev ko jo kuchh bhi bhent karna chaahte hain woh vaastav me bhent nahi, utkoch hai. Parantu he Maharaaj! (looking at Dhritaraashtra) Koi utkoch Vaasudev ko Arjun se alag nahi kar sakta. Arjun unka mitra nahi unka aataa jaataa shwaas hai, shwaas. Kripaya unhe yeh bhent dene ki bhool na kijiye mahaaraaj. Unke aane ka taatparya hi yeh hai ki we shaanti chaahte hain aur unke atirikt wahan shaanti chaahnewaala aur koi nahi hai. Unka aana, Pandavon se kai adhik, aapke hit me hai. Samast Hastinapur ke hit me hai. Isiliye mahaaraaj we jo bhi kuchh kahen, use maan lene ka prayatn kijiye. Prayatn kijiye mahaaraaj.

Duryodhan: Aaj mai pehli baar kaakaashree se sahmat ho raha hun pitashree. Yeh bhent dene ka uchit avsar nahi hai. Woh yeh bhi to soch sakta hai, ki hum sab usse darr gaye hain. (Now looking at Bhishma) Aur aap chaahe use kitna bhi prasann karne ka prayatn karen taatshree, parantu jis yuddh ki theher chuki hai, woh yuddh to hoga.

Bhishma: Tum unka swaagat karo na karo putra, Vaasudev to wahi karenge, jo karne ka nirnay we le chuke hain. Aur yeh na socho putra, ki yadi tumne unhe koi bhent nahi di ya unki pooja nahi ki to unka apmaan ho jaayega. Unka apmaan to ho hi nahi sakta. Kyunki we maan aur apmaan se pare hain putra. Aur yeh bhi na socho, ki Arjun unka mitra hai isliye we unka paksh lenge. We dharma ke atirikt aur kisike paksh me ho hi nahi sakte putra.

Duryodhan: To kya aap yeh kehna chaahte hain pitaamah, ki mai Pandavon ke jeevan kaal me samraat ho hi nahi sakta? Yadi aisa hai, to mai Vaasudev ko bandi bana lunga.

Dhritaraashtra: Aisa na kaho putra. Aisa na kaho. Yadi tum yeh bhul bhi jaao ki we kaun hain, to yeh avashya yaad rakhna ki we shaantidoot bankar aa rahe hain. Aur unki ore se hame koi kshati bhi nahi pohonchi hai. Tum unhe bandi banane ki soch bhi kaise sake?

Bhishma: Tumhari kroor soch sarvanaash ko aamantrit kar rahi hai vats. Apni soch ki disha badlo. He mahaaraaj. Mai aapke is pathbhrasht putra ki baaten ab aur nahi sun sakta. Parantu jaate jaate aapse yeh avashya keh dena chaahta hun ki yadi aapki sabha me, Vaasudev ka apmaan karne ka prayatn kiya gaya to apne is putra par rone ke liye, aapko aansunon ki bhi kami pad jaayegi.