Replies

Views

Users

Frequent Posters

Samaina_16 thumbnail
Anniversary 8 Thumbnail Group Promotion 4 Thumbnail + 3
Posted: 4 years ago

Originally posted by: Dhudhu

Soooo beautifully written yaar Aaisha  everything was so emotional  . Suhana Safar really suhana tha waiting for epilogue  plz comeuppance with another story yaar . Lots of love n take care 

Srilatha 

Bohat bohat shukriya. Will post the epilogue soon. I am not planning to start with anything new but you can surely read my other pieces of work on the forum 😊

Samaina_16 thumbnail

Originally posted by: Prizi

Beautiful update 

Thank you.

Samaina_16 thumbnail

Originally posted by: suhaaniladki

Res

Sabse pehle thank you ek aur bday gift k liye darling 

I love you too ❤️

Samaina_16 thumbnail

Hello everyone. I am back to post the epilogue to the story. I really really hope that you all like it.

Before posting it, I would like to say something.This story is very close to my heart because it is the first story I wrote. With this story I recognized the writer hidden inside me. At the same time there are a great many people without whom this would have been impossible.

I still remember that I was very conscious of posting this story online. If it were not for my friends Rucha and Simi who motivated me to post it online because they had complete faith in my capability, I would have deleted the draft long time ago. I would always be grateful to you both.

I began this story as an OS but people here motivated me to continue further. To be honest, the kind of response I got, made me greedy because I wanted to experience the same thing again. And thus started the Suhana Safar. There were times when I was struggling  a lot in my life, the regular comments on the story kept me going. Thanks a ton to every reader who has not abandoned by story despite the fact that I was so irregular with updates. If somebody did that to me, I would have certainly left reading that story. So a huge thank you to all for not giving up on me.

I owe a special thanks to Shreya aka Mayayashika. You are a writer's delight, sweetie. There were so many instances when your valuable insight enriched my story. Many a times, I would keep wondering whether or not people will understand the nuances behnd a particular scene or dialogue but you, you were always bang on. I have always looked forward to your comments. 

Last but not the least, I would like to express my gratitude towards my friends Surbhi di, Minu, Meena, Anmol, Muskan, Pooja, May and Anjali. You people have time and again motivated me to continue writing. To be honest, I don't think I can ever write as good as you all do but getting appreciated by such talented writers like you all, always gave me a boost. Thank you 🤗

I know bohat badi speech ho gayi. Lekin kya karun. Pehli story ke khatam hone pe thoda emotional hona to banta hai na😆

Warning: When I thought of writing the epilogue, I had framed a short piece of writing in my mind but the moment I started writing it, bas likhti hi gayi. To isko chaho to last part samajh lo😆

November 2010

"Sameer, jaldi se uth jao. Der ho jayegi nahi to", Naina pulled his arm trying to drag him out of the bed albeit, rather unsuccessfully.

"Naina, kya kar rahi ho tum ye. Bola tha na 5 min me uth jaunga. Sone do 5 min aur", Sameer hid his face beneath the pillow.

"Piche ek ghante se tum 5 min- 5min kar rahe ho. Aur tumhe dekh dekh ke na ye dono bhi bigad gaye hain. Inke kamre me uthane gayi to yaha aake so gaye. Pareshan kar diya hai tum teeno ne mujhe. Mat utho mujhe kya?" Naina left the room angrily.

"Papa, mumma to gussa ho ke chali gayi. Aaj to aap bohat daant khaoge", Samaina’s elder son Anmol and younger daughter Riya peaked through their sheets.

"Haan beta aaj to tumhare papa gaye. Kaha tha na tum dono ko uth jao. Bohan daant khata hunt tum dono ki vajah se mai”, Sameer replied.

“Accha papa hum to aapko uthane aaye the. Aapne hi hume vapas se sula diya. Bata denge hum mumma ko”, Anmol complained.

“Mummy ke chamcho, kabhi to meri side bhi liya karo. Batata hun dono ko main”, Sameer tickeled them both. “Papa mat kar na. Gudi gudi ho rahi hai”, Riya jumped over and sat on Sameer’s lap “Papa hum mumma ko mana lenga, tension mat lo aap. Hum dono hain na”.

“Accha ji tum dono itne bade ho gaye”, Sameer asked while they both nodded in a yes. “Chalo chalen ab mummy ka gussa shaant karne”.

Meanwhile, Naina went to Nanu’s room to complain “Dekhna na aapne kitna pareshan karte hain sab mujhe Nanu. Abhi acche se khabar leti hun inki”, Naina lit a diya in front of his and nani’s photo. “Mai aapko bohat miss kar rahi hun naanu aaj. Aaj Sameer aur meri zindagi ka itna bada din hai. Lekin aap saath nahi ho to khushi kuch adhuri si lag rahi hai” tears raced down her cheeks.

“Mumma kahan ho?” Naina wiped her tears as she heard Riya calling out to her.

“Ye rahi tumhari mumma. Naina sorry. Hum na abhi aadhe ghante ke andar andar teeno taiyar ho jayenge aur agar tumhe trust nahi hai na to ye lo teeno ne kaan pakad liye humne.” The trio entered Nanu’s room and held their ears in an apology.

“Haan mumma, papa to uthak baithak bhi karnege”, Anmol said innocently while Sameer gave him a shocked look before uttering “Haan haan Naina kar lunga vo bhi.”

“Chalo chalo bas ho gayi teeno ki over acting abhi. Jao naha lo. Late ho jayega nahi to”, Naina ordered them and they left the room obediently.

“Dekha nanu, aa gye na line pe”, Naina looked at Nanu’s picture and smiled whole heartedly. This was Naina’s daily routine to share everything with Nanu. No matter how how occupied she was with her work and household chores, she would always come to his room and narrate everything to him as if he was still there in that room listening to her. He certainly had left the world but he still meant the world to Naina and Sameer.

Sameer's VO: Meri aur Naina ki shaadi ko 12 saal ho gaye. Ye waqt kaise haste khelte guzar gaya, kuch pata hi nahi chala. Aisa nahi hai ki in 12 saalon me humne ek dusre se jhagda nahi hua ya naaraz nahi hue. Sach bataun to shaadi ke baad mujhme aur Naina me itne jhagde hue hain vo bhi aisi choti choti baaton pe jinka aap andaza bhi nahi laga sakte. Ek bar to Naina madam naarazgi me apne maayke bhi chali gayin thi. Lekin hamara pyaar un sab jhagdo pe bhaari tha. In 12 saalo me duniya boaht tarakki kar chuki hai. Kahan Naina aur main chitthiya likha karte the, ghar ke landline pe chupke chupke baatein kiya karte the, aur kaha aaj ka mahaul jaahan sabke paas Mobile hain. Jab jee kare kar lo baat. Lekin sach kahun to chittiyo ka apna hi kuch maza tha. Hamara pyaar to parvaan chittyiyo aur radio ke sahare hi chadha tha. Ab to hamare do bacche bhi hain, bada beta 10 saal ka aur meri gudiya 6 saal ki. In dono ne hamari zindagi me itne rang bhar diye hain ki ab koi aur chahat hi nahi reh gayi hai.

Nanu hume 4 saal pehle chodh ke chale gaye lekin jab vo is duniya se gaye the, vo bohat khush the. Unki us aakhiri muskurahat ko maine aur Naina ne apni yaado me sambhal ke rakha hua hai kyunki unka vo aakhir bar hum dono ke sir par haath pherna aur hame dekh kar muskurana, hame mushkil se mushkil samay me aage badhne ki taakat deta hai.

Preeti aur Pandit ki shadi ko bhi 10 saal hone ko aaye hain. Unki bhi ek pyaari si gudiya hai. Maa baap ban gaye hain dono lekin abhi bhi baccho ki tarah ladte hain. Frock vale pandit, haha, mera matlab hai Swati aur Munna ki bhi shadishuda zindagi bohat acchi chal rahi hai. Kitni ajeeb baat hai na. Hamare Ahmdabad me jis zamane me love marriage ka naam bhi nahi liya jaata tha, hum teeno dosto ne saari duniya ke khilaaf ja kar vahi kara. Preeti Pandit aur Swati Munna ko bhi kam paapad nahi belne pade the shadi karne ke liye. Par ab kya Karen, khatro ke khiladi to hum hamesha se the hi. Itne maze to zindagi ke lene bante hi the.

Arjun bhaiya aaj ke samay me Indian cricket team ke sabse safal ballebaazo me se ek hain. Jis umar me log cricket se sanyas le lete hain, Arjun bhaiya hain ki har match me nit naye record todte hain. Ye shayad unki bachpan se ki gayi beintahah mehnat ka hi phal hai. Deepika ab college me ho gayi hai aur Rohan doctor ban gaya. Lekin aaj bhi dono apni Naina bhabhi ke bade vale chamche hain. Haha. Aisa hai hamara bhara pura sukhi pariwar.

“Good morning. As you all know that today we have gathered here to honor a person who has proved his success not only in the country but also abroad. Maheshwari Industries, which was limited to Gujarat and Maharashtra till yesterday, is famous today in America as well. There is no state in the country where there is not an outlet of Maheshwari Industry. With the rapid pace that this company is touching new dimensions of success, we will not be surprised if this company becomes the most successful company in the country in the coming few years. So, the Indian Business Association has decided to give this year's Business Person of the Year Award to Mrs Naina Maheshwari. This is the first time this award is being given unanimously to a woman and we are proud of it. I request Mrs Naina Maheshwari to come on stage and accept her award” When Naina accepted her award, the entire hall echoed with a thunderous applause.

"Aaj agar mai aap sabke saamne is puraskar ke saath khadi hun, to iska shrey sirf mujhe nahi jaata. Meri is kamyaabi ke piche bohat logo ka haath hai. Mai ek aise samaaj se aati hun jahan ladkiyo ko jyada padhana accha nahi samjha jaata tha. Lekin ye mere chacha ji ki zid thi ki unki beti khoob padhe. Jahan ladkiyo ko college khatam hote hi byaah diya jaata tha, vaha meri chachi ji ne meri padhai me kabhi koi rukawat nahi aane di. Unhone meri har choti se choti baat ka khyal rakha. Duniya se lade lekin meri padhai par kabhi aanch nahi aane di”.

“Meri kamyaabi me dusra sabse bada haath hai mere nana sasur ka. Unhone hamesha mujhe apni beti maana. Ek baar bhi nahi socha Maheshwari Industries ki baagdor mujhe saunpne se pehle. Mai jab jab ladkhadayi, mujhe sambhalne ke liye hamesha maujood rahe. Aaj vo hamare beech nahi hai lekin unka aashirwaad hamesha hamare saath hai. Unhi ke saath hamesha mujhe sambhalne ke liye khade rahe mere in-laws. Rohan Deepika, mummy papa aap In logo ne kabhi jataya nahi lekin kabhi mera saath chodha bhi nahi.”

“Aise hi hamesha mera saath nibhaya meri behan Preeti aur mere dosto Swati, Munna aur Pandit ne. Jab bhi kabhi mera dil udaas hua, maine haar maan ne ki sochi, ye log hamesha mere piche khade rahe mujhe fir se usi utsaah ke saath khada karne ke liye. Isi tarah mere bacche jo abhi bohat chote hain lekin unhone kabhi complain nahi kari jab kabhi mai unko waqt nahi de paayi. Un dono ki muskurahat mujhe zindagi me aage badhne ka hausla deti hai”

“Agar mujhe in sab ka saath nahi milta, to mai kabhi is mukaam pe nahi pohnch paati. Lekin agar mujhe mere pati ka saath nahi milta to mai kabhi shuruat hi nahi kar paati. Mai aaj jo bhi hun, mere pati ki vajah se hun. Sapne to maine bachpan se khoob dekhe the lekin un sapno ko pankh Sameer ne diye. Kabhi college me har choti se choti baat ke liye confidence de ke to kabhi Maheshwari Industries ke iklauta vaaris hone ke bavjood, apna MD ki kursi mere liye chodh ke kyunki unhe lagta tha ki mai nanaji ke business ko aage badhane ke liye sabse kaabil hun. Kabhi ghar ke kaam kar ke to kabhi baccho ki har choti se choti zarurat ka khyal rakh ke, unhone mujhe kabhi ehsas hi nahi hone diya ki mujh par itni badi zimmedariyan hai. Aaj ke waqt ke sabse prasidhhh kavi Sameer Maheshwari ko to sab jaante hain. Lekin unke is roop ko sirf mai jaanti hun. Unhone mujhe sikhaya ki pati patni ek dusre ke sahi maayno me saathi kaise bante hain. Sameer, is award par mujhse jyaada haq aapka hai.”

“Aisa hamesha kaha jaata hai ki Behind every successful man, there is a woman. Lekin mai aaj ye kehna chahungi ki har safal aurat ke piche un logo ka haath hota hai jo uspar kabhi apna vishwas ek pal ke liye bhi kam nahi hone dete. Thank you ".

A round of applause greeted Naina when she got off the stage and moved towards her family.While the audience admired Naina’s grit, her family members’ eyes beamed of pride for their daughter. 

“Naina chal na, ek photo sab saaath me karate hain. Typical family photo, jaiai filmo me hoti hai. Aaja” preeti dragged Naina to the lawn of Maheshwari residence where everyone had gathered to celebrate Naina’s success post award ceremony.

“Preeti, sabko to tumne ikattha kar liye. Par hamara dost kahan hai?” Munna asked Preeti.

“Pata nahi. Abhi to Sameer yahin the. Kahan gaye?” Naina tried to locate him.

“Family photo family ke bina kaise puri ho sakti hai?” On hearing Sameer’s voice, Naina turned around and saw him alighting from the car along with Naina’s father and Tauji Taiji. On seeing them all, the pain and anger that Naina had hidden all these years came to the forefront and she ran inside the house.

“Naina, tum aise andar kyu aa gayi. Ab kab tak gussa rahogi yaar. Vo sab khud chal ke aaye hain tumhari khushi celebrate karne. Bachpana mat karo”, Sameer sat beside Naina on the sofa kept in the hall.

“Mujhe nahi baat karni unse Sameer. Aaj yaad aayi hai unhe? 12 saal beet gaye Sameer. Unhone ek bar pucha tak nahi hume. Hamare baccho ko bhi dekhne nahi ek baar”, Naina replied angrily.

“To hum bhi to nahi gaye na Naina. Hum bhi to ja sakte the”, Sameer argued.

“Sameer, bachpan se hamesha chachaji, chachiji hi jhukte aaye hain. Papa aur tauji ne bade hote hue bhi kabhi koi badappan nahi dikhaya. Aur hum gaye the na shadi vale din unke paas”, Naina responded angrily.

“Ye to galat baat hai Naina. Tumhe to mai bohat samajhdar manta tha, lekin aaj to mujhe koi aur hi Naina dikhai de rahi hai. Aisa kyu”, Bobby entered the hall.

Hearing no response from Naina, Bobby continued “Mai samjahta hun ki mujhe tumhare masle me is tarah nahi bolna chahie lekin jab bacche apne raaste se bhatak jaayen to bado ko hi unhe sahi raasta dikhana padta hai na. Sameer ke saath to tumne hamara rishta sudhar diya aur apne rishte yu kharab kar rahi ho?”

“Papa par,” Naina tried to reason. “Par var kuch nahi Naina. Mai us Naina ko jaanta hun jisne Sameer ko rishto ki ahmiyat sikhai. Sirf Sameer kya, tumne to hume bhi hamari galtiyo ka ehsas dilaya. Tum vahi Naina ho na jiski vajah se Sameer ne hume maaf kar diya. To fir aaj vo Naina itni kathor dil kaise ho gayi. Mai manta hun tumhare tauji taiji aur papa ne tumhare saath accha vyavahar nahi rakha lekin aaj jab vo tumhare pas khud chal kar aaye hain to tum unhe ek mauka to de hi sakti ho na? Unhone ek kadam badhaya hai to tum ek aur badha do. Aise hi duriyan mit jaayengi. Vaise bhi itne saal beeta diye na gussa reh kar. Ab gile shikve mita ke dekh lo. Aur aaj to itni khushi ka din hai, to khushia aur badha lo” Bobby took a pause and then continued “Agar Papaji aaj hote to vo bhi yahi chahte na Naina?”

Naina contemplated on her father in law’s advice and realized that he was indeed right. Anger and sadness had clouded her sense of thinking and she forgot that anger couldn’t always resolve isues. If her father had always wronged her, he was standing at her door today to reconcile with her. He deserved forgiveness too. She can’t be that selfish. Afterall her chachaji always had always taught her “Maaf karne vala hamesha bada hota hai”. “Ji papa. Aap sahi keh rahe ho. Mujhe itna gussa nahi karna chahie. Mai jaati hun bahar.” Naina got up and went outside leaving Sameer and her father in law alone.

As Bobby procceded to leave too, Sameer stopped him “Suniye, thank you. Aapne sab sahi kar diya.” Still not sure as to how he should express his gratitude, Sameer hugged his step father.

“You are welcome, son. Chalo bahar chalen ab. Preeti ki family photo me ab do log kam ho gaye hain. Chalo”, Bobby patted on his back and took him along.

Naina who was standing by the door to witness what would ensue on leaving them on their own said to Ramdhari who always enjoyed her camaraderie “Aaj Sameer aur paapji ne bhi apne rishte me ek kadam aura aage badha liya. Hamari shaadi ke baad se un dono ka rishta agar khoob pyaar bhara nahi raha to nafrat se bhara hua bhi nahi raha. Ek ajeeb sa rishta tha actually unke beech me. Jab bhi kabhi dono ko ek dusre ki zarurat padti to vo hamesha taiayar rehte the madad ke liye lekin kabhi ek dusre ke liye apne emotions jatate nahi the. Lekin aaj kuch to alag hua hai. Itne saaalo ki duriyaan mitana asaan nahi hota lekin papaji ki koshish aakhir raang le hi aayi.” “Sahi keh ri bhabhi aap”, Ramdhari responded with equal vigor in his voice.

When Naina reached the lawn smiling, everyone heaved a sigh of relief. Rakesh came forward and folded his hands “Mujhe maaf kar de beta. Mai aaaj tak samajh hi nahi paya ki tere jaisi beti to kismet vaalo ko milti hai.” Tauji and Taiji came forward as well “Haan Naina hume apni galtiyo ka ehsas ho gaya hai. Hume maafi de ke tar do varna ye bacha hua jeevan kaatna mushkil ho jayega”.

“Aap log kya keh re ho ye. Aap sab mujhse bade ho. Mujhse maafi maang ke mujhe sharminda mat kijiye. Taiji mujhe na aapke thappad hi pasand hai, ye sab nahi.” Naina’s statement made everyone laugh while Naina hugged her father “Thank you papa, mere paas vaapas aane ke liye”. Anaand and Bela who watched the event unfold in front of them, felt a sense of peace prevailing over them “Sab theek ho gaya ji. Aaj Rama bhabhi bohat khush hongi“, Bela remarked while Anand agreed with her.

“Are bas bhi karo. Ab photo le lo. Ek ghanta ho gaya. Mai tab se yahi chillayen ja rahi hun” Preeti shouted which caught everyone's attention.

“Ae Gaurav chal re. Nahi to meri mummy na aise hi zor zor se bolti rahengi”, Preedit’s daughter said to Swamun’s son as she dropped the ball they were playing with and indicated him to join the elders.

All of them stood in front of the Maheshwari house posing for the camera. Though Sameer consider it a humongous task to set the camera in an auto capture mode and run to take his place, the picture came out pretty well. After the photo session, everyone had dinner. When finished with dinner, kids resumed their playing session while all others chatted and discussed different things.

“Kya soch rahe ho Sameer”, Naina nudged Sameer when she saw him standing afar in one corner of the house.

“Ye soch raha hun Naina ki hamara ye safar kitna suhaaa raha hai na. Dekho na kitni khsuhiya batori hai humne. Kitne acche lag re hain sab saath me haste muskuraate”, Sameer said, pointing towards his family and friends. Naina nodded in agreement and kept her head on Sameer’s shoulder, enjoying the serenity and peace their togetherness had bestowed them with.

***********************************************************Thank you once again🤗

Edited by AaishaM - 4 years ago
Suparna13 thumbnail
Anniversary 5 Thumbnail Group Promotion 4 Thumbnail

Res🤗

Unres😭

One more fav story of mine comes to its end. What to tell and what not? I am just crying... After this I will not be writing... Waiting for your next update 😭😭🤧. But, ye journey bahot yaadgar Raha aur rahega bhi!🤗

Love the epilogue too,di! Last moment tak bhi nahi laga ki Safar khatam hui... Beautifully written it was! Tit bits of Samaina marital life with their lovely two children Anmol and Riya❤️. They are sooo cute! They are their mummy Papa's duniya! 

Nanu was no more physically with them... But will be with them throughout their life. I am just overwhelmed with the fact that how Naina shared her everyday chores with nanu, love❤️😭😭🤧. 

Their work life, Naina conquers with Sameer! And what I remember... “hum to kabke ek hu chuke, naina... ”. Goosebumps!

Finally, Rakesh Ko samajh Aya ki uski beti kya hai...❤️😭😭. Kabhi na kabhi to ye pathar girna hi tha. Swamun and preedit are also happily married.... Yay! I am sooo happy for them! Ahmedabad mein ek nahi... Teen teen love marriage hui❤️❤️❤️🤩.

And then family photo... Jaise ki ek circle complete ho Raha hai! Voiceovers of Samaina are too good.... So well written! Dhaasu epilogue 😍🤧🤧.

Write more stuffs when you will take time! Will be waiting to read your work more! Suhana Safar aur ye mausam nayi! 💕 Take care of yourself, Aaisha di🤗!!

With love, Suparna

Edited by Suparna13 - 4 years ago
munchkinland thumbnail
Anniversary 11 Thumbnail Group Promotion 6 Thumbnail Networker 1 Thumbnail

I am crying 

one more story came to an end

but this was soo beautifully written 

I have no words to describe what I felt reading it

just a request don't stop writing and keep giving us more stories on Samaina

will wait for them eagerly

Prizi thumbnail

Lovely update dear 

Vandie thumbnail
Anniversary 5 Thumbnail Group Promotion 2 Thumbnail

Wonderful

Hope u give us some next story as beautiful as this soon 

Love 

Vandie

Mayu18 thumbnail
Group Promotion 1 Thumbnail

Hey!

I just wanted to convey my most heartfelt thanks for such a lovely story. You know I started out as a huge fan of the show but then when I started reading the stories crafted by authors like you, I promise you I felt that you guys have given even more dimension and beauty to the characters than the show could hope to.

Maybe because I prefer reading over watching, but I just connected much more with stories like the one you crafted. I know I will keep re-reading it time and again.

No one would think you are a first time writer, so many congratulations on completing your first piece and here's hoping you continue on this journey. If you start a blog or a new story, can you please drop me a link of the same if it's okay with you? I would love to read more of your work.

Many many thanks...and I have just one last thing to say....your epilogue was beautiful. Stay blessed.

Lots of hugs and love and wishes.

Mayuri

Mesmita thumbnail
Anniversary 5 Thumbnail Group Promotion 2 Thumbnail

It was so so beautiful.... I don't have words to express my 💘feelings........ Really the ending was perfect and you are an absolute great writer. Just one thing..................... Sab achhi cheezein khatam kyun ho jati hain....... 😭😭😭😭